-->
गणगौर को पानी पिलाते वक्त  पति का नाम लेकर बोले जाने  वाले दोहे,

गणगौर को पानी पिलाते वक्त पति का नाम लेकर बोले जाने वाले दोहे,

gangourdoha



______
गणगौर को पानी पिलाते वक्त
 पति का नाम लेकर बोले जाने
 वाले दोहे, गणगौर के गीत, गणगौर के उखाने, हल्दी
 कुमकुम के दोहे हिंदी में🙏
_______

1.नहीं लगता मेरा जिया साजन
 जी के बिन ,
साजन जी का नाम लेती हू गणगौर के दिन!!

2.साजन जी को बुलाऊ
 कहकर सुनोजी ,
पर वो रहते हैं हर वक्त
 सोशल मीडिया पर बिजी!!

3.जबसे में साजन जी के संग
 ब्याही,
 तब से बन गए वह बेडीया  परिवार के जवाई!!

4.चांदी की कटोरी में हलवा है
 गरम-गरम ,
साजन जी का नाम लेने में
 आए मुझे शर्म!!

5.साजन जी के हाथों में मेरे
 प्रेम की डोरी,
किसी भी गलती तो बोल देते
 हैं पहले सॉरी!!

6.जरी की साड़ी पियर से
 मंगवाई ,
गणगौर की पूजा में पहनकर साजन जी को दिखाइ!!

7.गणेश जी के मुकुट में हीरे
 मोती जड़े ,
साजन जी के लिए मैंने मां
 बाबा  छोड़े,

8.खाना खाने बैठी
 दाल-बाटी गरम-गरम, 
साजन जी का नाम लेने में
 काहे की शर्म!!

9.आम के पेड़ पर कुहू-कुहू
 कोयल बोले ,
साजन जी मन में बस गए मेरे
 होले-होले!!

10.श्री कृष्ण के साथ नाम जुड़ा है राधा,
साजन जी और मैं पान खाऊ
 आधा-आधा!!

11.हाथ जोड़कर करती हूं
 ईश्वरजी को  नमन,
 साजन जी का साथ मिले मुझे
 हर जन्म!!

12.साजन जी का नाम लेने में
 आए मुझे झिझक,
 वह है लटूरिया परिवार के
 कुलदीपक!!

13.प्रेम है अनमोल, नहीं
 इसका कोई दाम,
 गणगौर की पूजा करु लेकर
 साजन जी का नाम!!

14.साजन जी का दिया हुआ
 गहना गणगोर पर पहना,
 बड़ों के आशीर्वाद मिला सदा
 सुहागन रहना!!

15.बड़ो का आशीर्वाद लू
 चरणों में झुक कर ,
हो गई हर मनोकामना पूरी
 मेरी साजन जी से मिलकर!!

16.सुबह जल्दी उठकर चाय
 बनाई  गरम,
 साजन जी का नाम लेने में काहे की शर्म!!

17. चांदी की क्लास में केसर
 का पानी,
 साजन जी मेरे राजा में उनकी
 रानी!!

18.रामायण में राम मिले
 गीता से मिले ज्ञान,
 साजन जी के साथ जाऊ में
 चारों धाम!!

19.चांदी की साइकिल सोने
 की सीट ,
साजन जी के साथ बैठी में
 डबल सीट !!

20.गणगौर के त्योहार पर पहनु
 में चूड़ा,
 साजन जी लाए मेरे लिए पान
 का बीड़ा!!

https://youtu.be/CSX_3J8a5jE

Sandhya Maheshwari

0 Response to "गणगौर को पानी पिलाते वक्त पति का नाम लेकर बोले जाने वाले दोहे, "

Post a Comment

Let us know your feedback