-->
गणगौर के गीत, गणगौर के उखाने, हल्दी  कुमकुम के दोहे हिंदी में🙏

गणगौर के गीत, गणगौर के उखाने, हल्दी कुमकुम के दोहे हिंदी में🙏

gangourdoha

गणगौर को पानी पिलाते वक्त
 पति का नाम लेकर बोले जाने
 वाले दोहे, गणगौर के गीत, गणगौर के उखाने, हल्दी
 कुमकुम के दोहे हिंदी में🙏




 1.परिवार के साथ आनंद

 लेती हूं मैं गृहस्थी का,
साजन का नाम बोलूं गणगौर
 पर और मिले आशीर्वाद आप
 सभी का!!

2.फल बनाऊं 16 डालकर
 गुड़ की मिठास ,
गणगोर के त्यौहार पर लू
 साजन जी का नाम  खास!!


3.साजन जी करते हैं मेरी हर
 फरमाइश पूरी ,
गणगौर के त्योहार पर नाम
 लेना है जरूरी!!

4.गणगौर की पूजा करूं
 जोड़ी बनाकर ,
आपकी फरमाइश पूरी करती
 हूं साजन जी का नाम लेकर!!

5.गंगौर के त्योहार पर पहनी
 चुनर लाल,
 साजन जी है मेरे एकदम
 कमाल!!

6.आकाश में पतंग उड़ी
 पकड़ी मैने डोर,
 साजन जी का नाम बोलूं तो
 मचाए सखिया शोर!!

7.मन में खुशियां छाई है
 गणगौर है आई,
 साजन जी का नाम ले कर
 देती हूं सभी को बधाई!!

8.दर्शन करने जाऊंगी
 वृंदावन धाम ,
 मैं हूं राधा साजन जी मेरे
 श्याम!!

9.जन्मदिन के अवसर पर
 बनाती हूं केक,
साजन जी मेरे हैं लाखों में
 एक!!

10.साजन जी ने मेरी मांग
 मोतियों से सजाई,
 आप सभी को गणगौर की
 बहुत-बहुत बधाई!!

11.मैं पूजा की थाली सजाती
 हूं
 साजन के सात जन्मों के साथ
 के लिए गणगौर माता को
 पानी पिलाती हूं!!

12.आसमान में चांद सितारे
 रहेंगे,
 हम साजन जी के और
 साजन जी हमारे रहेंगे!!

13.जब तक यह हरी-भरी
 वादियां रहेगी,
 साजन जी के नाम की चूड़ियां
 कलाई में खनकती रहेगी!!

 14.साजन जी मेरी परछाई मैं
उनकी परछाई,
 हाथों में उन्हीं के नाम की
 मेहंदी है रचाई!!

15.जब तक फूलों में खुशबू
 रहे ,
मेरे दिल पर साजन जी का
 जादू चले!!

16.दिन महीने साल आते
 जाते रहे ,
साजन जी को मेरे सोलह
 श्रृंगार भाते रहे!!

17.मेरी छोटी सी फुलवारी
 साजन जी की मुस्कान से
 लगती है प्यारी!!

18.हरी हरी दूब से गणगौर
 पूजती रहु ,
साजन जी का नाम बोलूं और
 लाल जोड़े में सजती रहू!!

19. चैत का महीना आया
 लाया गणगौर का त्योहार, संध्या मेरा नाम संजय जी मेरे
 भरतार,
 उन्हीं के लिए किया है मैंने
 16 श्रृंगार!!

20.गणगौर को पानी पिलाउ
 जीमऊ छल्ला मुंदड़ी,
 संजय जी की संध्या पूजा करें
 पहनकर बंधेज की चुनरी!!


https://youtu.be/4kuXa-kh2fo

Sandhya Maheshwari

0 Response to "गणगौर के गीत, गणगौर के उखाने, हल्दी कुमकुम के दोहे हिंदी में🙏"

Post a Comment

Let us know your feedback