-->
गणगौर के दोहे, उखाणे, गणगौर के गीत हिंदी में(GANGAUR- DOHA)

गणगौर के दोहे, उखाणे, गणगौर के गीत हिंदी में(GANGAUR- DOHA)

gangourdoha

 गणगौर के दोहे, उखाणे, गणगौर के गीत हिंदी में

_____

1 .शब्द मिले बन गई कविता, मेरे मन में बहे संजय के प्रेम की सरिता!!
______

2.नजर से मिली नजर और नजराने हो गए ,
मेरी अदाओं के साजन जी दीवाने हो गए!!
_____
3.माथे पर लगाई है लाल रंग की बिंदिया,
 बिंदिया ने उड़ा दी है साजन जी की निंदिया!!
_____

4.छन छन छन खनकती है चांदी की पायल ,
सुनते ही हो जाते हैं साजन जी घायल!!
_____

5.होली पर उड़े रंग और गुलाल ,
मुझको चढ गया साजन जी के
 प्यार का बुखार!!
_____

6.त्योहारों में खास त्यौहार है गणगौर,
 साजन जी मेरे ईसर में उनकी
 गौर!!
_____

7.कभी धूप कभी छांव कभी दिन कभी रात,
 साजन जी आए जीवन में तो बन गई बात!!
_____

8.न रंग चढ़ा चुनर का न चढ़ा
 बंधेज,
 मेरे मन को जिसने रंगा वह साजन जी रंगरेज!!
_____

9.सैकड़ों फूलों की जरूरत है माला बनाने के लिए,
 साजन जी के साथ की जरूरत है मन लगाने के लिए!!
_____

10.राधा के मन में मोहन सीता के मन में राम,
 जो मेरे मन को भाए साजन उनका नाम!!
_______

11.दिल को दिल से मिलाए रखना ,
साजन जी से मेरे रिश्ते को प्रभु जन्मों तक बनाए रखना!!
_____

12.नीला गगन है उसमें है चांद तारे,
 साजन जी उठाते हैं मेरे नखरे सारे!!
______

13.गरम गरम पकौड़ी खीर
 साथ में भाए,
साजन जी के बिना मुझे नींद नहीं आए!
_____

14.एक दूनी दो और दो दूनी चार ,
साजन जी का नाम लेने में काहे का विचार!!
_______

15.गोरे- गोरे हाथों में पहना है कंगना ,
साजन जी के लिए छोड़ा मैंने बाबुल का अंगना!!
______

16.गर्मी के मौसम में अच्छे लगे हापुस आम ,
शर्म आए मुझे सबके सामने लेने में साजन जी का नाम!!
______
17. मैने पूजा है इस इसरजी
 को गोरा जी के साथ,
 इसीलिए पाया है मैंने साजन जी का जन्म-जन्म का साथ!!
_______

18.कांच की चूड़ी खनकाती हूं ,
साजन जी का नाम लेने में शरमाती हूं!!
______

19.कभी जाओ जयपुर कभी जाऊं कोटा,
 साजन जी जाए ऑफिस तो बोलूं मैं टाटा !!
______

20.शीश झुकाने से मंदिर में होती है बंदगी,
 संजय जी के साथ खुशहाल है मेरी जिंदगी!!
🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏
Sandhya Maheshwari

0 Response to "गणगौर के दोहे, उखाणे, गणगौर के गीत हिंदी में(GANGAUR- DOHA)"

Post a Comment

Let us know your feedback