-->
गणगौर को पानी पिलाते वक्त बोलने वाले गीत पति का नाम लेकर बोलने वाले गणगौर के दोहे

गणगौर को पानी पिलाते वक्त बोलने वाले गीत पति का नाम लेकर बोलने वाले गणगौर के दोहे

gangourdoha

 
Gungour special dohe

गणगौर को पानी पिलाते वक्त बोलने वाले गीत पति का नाम लेकर बोलने वाले गणगौर के दोहे 

वही मेरी चूड़ी वही मेरा
 कंगना ,
में हूं भाग्यशाली मीला पिया
 का अंगना,
 है आंख उसकी भूरी और
 चाल मस्तानी ,
है पूरे शहर में नहीं उसका
 कोई शानी,
 में नाम केसे बोलूं मुझे शर्म
 बहुत आए
 मेरा मन भी घबराए 
गोरा के मन में ईसर राधा के मन में श्याम,
 जो मेरे मन को भाए संजय
 उनका नाम 
सीवा उनके मुझपे चढ़े कोई
 रंग ना ,
वही मेरी जुड़ी वही मेरा कंगना!!

राधा थी मोहन के प्रेम में
 दीवानी ,
और गौरा ने ईश्वर की हर
  हठ थी मानी
पर सोचा था मैंने तो ना हारूंगी,
 जहां भी जाऊंगी मैं  तो बाजी
 मारूंगी,
 धरी रह गई सारी होशियारी, जब सामने आए साजन तो मुंह से इतना ही निकला
 तुम जीते में हारी तुम जीते में
 हारी
 तुम्ही मेरे जीवन के सोलह
 सिंगार हो,
 तुम ही मेरा प्यार हो तुम ही
 संसार हो 
लग गई मुझको प्यार की
 बीमारी,
 तुम जीते में हारी तुम जीते में हारी!!

Sandhya Maheshwari

0 Response to "गणगौर को पानी पिलाते वक्त बोलने वाले गीत पति का नाम लेकर बोलने वाले गणगौर के दोहे "

Post a Comment

Let us know your feedback